Monday, June 2, 2025
नेशनल फ्रंटियर, आवाज राष्ट्रहित की
  • होम
  • मुख्य खबर
  • समाचार
    • राष्ट्रीय
    • अंतरराष्ट्रीय
    • विंध्यप्रदेश
    • व्यापार
    • अपराध संसार
  • उत्तराखंड
    • गढ़वाल
    • कुमायूं
    • देहरादून
    • हरिद्वार
  • धर्म दर्शन
    • राशिफल
    • शुभ मुहूर्त
    • वास्तु शास्त्र
    • ग्रह नक्षत्र
  • कुंभ
  • सुनहरा संसार
  • खेल
  • साहित्य
    • कला संस्कृति
  • टेक वर्ल्ड
  • करियर
    • नई मंजिले
  • घर संसार
  • होम
  • मुख्य खबर
  • समाचार
    • राष्ट्रीय
    • अंतरराष्ट्रीय
    • विंध्यप्रदेश
    • व्यापार
    • अपराध संसार
  • उत्तराखंड
    • गढ़वाल
    • कुमायूं
    • देहरादून
    • हरिद्वार
  • धर्म दर्शन
    • राशिफल
    • शुभ मुहूर्त
    • वास्तु शास्त्र
    • ग्रह नक्षत्र
  • कुंभ
  • सुनहरा संसार
  • खेल
  • साहित्य
    • कला संस्कृति
  • टेक वर्ल्ड
  • करियर
    • नई मंजिले
  • घर संसार
No Result
View All Result
नेशनल फ्रंटियर
Home मुख्य खबर

स्मार्ट मीटर: ना बैलेंस बता रहा और ना ही रिचार्ज हो रहा, अब क्या करे उपभोक्ता

Jitendra Kumar by Jitendra Kumar
04/11/24
in मुख्य खबर
स्मार्ट मीटर: ना बैलेंस बता रहा और ना ही रिचार्ज हो रहा, अब क्या करे उपभोक्ता
Share on FacebookShare on WhatsappShare on Twitter

नई दिल्ली: स्मार्ट मीटर के रिचार्ज में आई तकनीकी गड़बड़ी की मार बगहा के उपभोक्ताओं को झेलना पड़ रहा है। विगत 28 अक्टूबर से स्मार्ट मीटर का रिचार्ज नहीं हो रहा है और ना ही स्मार्ट मीटर के द्वारा बैलेंस ही बताया जा रहा है। ऐसे में बगहा शहर के सैकड़ों उपभोक्ताओं की बिजली गुल हो गई है। रिचार्ज नहीं होने के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन बिजली विभाग इस मामले में अनभिज्ञ है। बगहा शहर के दर्जन उपभोक्ताओं का कहना है कि वे विगत 28 अक्टूबर से ही रिचार्ज का प्रयास कर रहे हैं। उनकी बिजली 5 दिनों से कटी हुई है। लेकिन विभाग के साइट से उनका स्मार्ट मीटर रिचार्ज नहीं हो रहा है और ना ही स्मार्ट मीटर के द्वारा बैलेंस ही दिखाया जा रहा है। जिस कारण वे अंधेरे में रहने को विवश है।

पर्व-त्योहार के इस सीजन में स्मार्ट मीटर में आई गड़बड़ी के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बाबत पूछे जाने पर बगहा विद्युत विभाग के सहायक विद्युत सहायक अभियंता अमित कुमार का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। इस बाबत बिजली विभाग के कनीय अभियंता का कहना है कि विद्युत विभाग के ऐप में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आई है। जिस कारण डिजिटल माध्यम से स्मार्ट मीटर रिचार्ज नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने बताया कि नॉर्थ बिहार के साइट या फिर सुविधा एप के माध्यम से उपभोक्ता अपने स्मार्ट मीटर का रिचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा विद्युत कार्यालय में भी स्मार्ट मीटर रिचार्ज करने की व्यवस्था की गई है। जिन उपभोक्ताओं की बिजली कटी है वे विभाग के काउंटर पर जाकर अपना स्मार्ट मीटर रिचार्ज कर सकते हैं। बगहा विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अभियंता कहना है कि एप में गड़बड़ी आई है। जिसे दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हालांकि इस दौरान किसी भी उपयोगिताओं की बिजली नहीं काटी जा रही है। जिन उपभोक्ताओं की बिजली पहले से कटी हुई है वे विभाग के काउंटर पर जाकर अपना रिचार्ज कर सकते हैं।

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About

नेशनल फ्रंटियर

नेशनल फ्रंटियर, राष्ट्रहित की आवाज उठाने वाली प्रमुख वेबसाइट है।

Follow us

  • About us
  • Contact Us
  • Privacy policy
  • Sitemap

© 2021 नेशनल फ्रंटियर - राष्ट्रहित की प्रमुख आवाज NationaFrontier.

  • होम
  • मुख्य खबर
  • समाचार
    • राष्ट्रीय
    • अंतरराष्ट्रीय
    • विंध्यप्रदेश
    • व्यापार
    • अपराध संसार
  • उत्तराखंड
    • गढ़वाल
    • कुमायूं
    • देहरादून
    • हरिद्वार
  • धर्म दर्शन
    • राशिफल
    • शुभ मुहूर्त
    • वास्तु शास्त्र
    • ग्रह नक्षत्र
  • कुंभ
  • सुनहरा संसार
  • खेल
  • साहित्य
    • कला संस्कृति
  • टेक वर्ल्ड
  • करियर
    • नई मंजिले
  • घर संसार

© 2021 नेशनल फ्रंटियर - राष्ट्रहित की प्रमुख आवाज NationaFrontier.