Saturday, May 10, 2025
नेशनल फ्रंटियर, आवाज राष्ट्रहित की
  • होम
  • मुख्य खबर
  • समाचार
    • राष्ट्रीय
    • अंतरराष्ट्रीय
    • विंध्यप्रदेश
    • व्यापार
    • अपराध संसार
  • उत्तराखंड
    • गढ़वाल
    • कुमायूं
    • देहरादून
    • हरिद्वार
  • धर्म दर्शन
    • राशिफल
    • शुभ मुहूर्त
    • वास्तु शास्त्र
    • ग्रह नक्षत्र
  • कुंभ
  • सुनहरा संसार
  • खेल
  • साहित्य
    • कला संस्कृति
  • टेक वर्ल्ड
  • करियर
    • नई मंजिले
  • घर संसार
  • होम
  • मुख्य खबर
  • समाचार
    • राष्ट्रीय
    • अंतरराष्ट्रीय
    • विंध्यप्रदेश
    • व्यापार
    • अपराध संसार
  • उत्तराखंड
    • गढ़वाल
    • कुमायूं
    • देहरादून
    • हरिद्वार
  • धर्म दर्शन
    • राशिफल
    • शुभ मुहूर्त
    • वास्तु शास्त्र
    • ग्रह नक्षत्र
  • कुंभ
  • सुनहरा संसार
  • खेल
  • साहित्य
    • कला संस्कृति
  • टेक वर्ल्ड
  • करियर
    • नई मंजिले
  • घर संसार
No Result
View All Result
नेशनल फ्रंटियर
Home व्यापार

PNB का नया कस्टमर केयर नंबर, हर समस्या का होगा सामाधान

Jitendra Kumar by Jitendra Kumar
29/04/23
in व्यापार, समाचार
PNB का नया कस्टमर केयर नंबर, हर समस्या का होगा सामाधान

google image

Share on FacebookShare on WhatsappShare on Twitter

नई दिल्ली : देश की बड़ी सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने 129वें स्थापना दिवस के मौके पर ग्राहकों के लिए नया कस्टमर केयर नंबर जारी किया है। पीएनबी ने 1800-1800 और 1800-2021 नंबर को लॉन्च किया है। पीएनबी ने कहा कि नया टोल-फ्री कस्टमर केयर नंबर जारी करने का मकसद ग्राहकों को कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने पर एक सहज और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करना है।

नए कस्टमर केयर नंबर की खासियत
नए कस्टमर केयर नंबर – 1800-1800 और 1800-2021 सातो दिन और चौबीसो घंटा यानी 24×7 उपलब्ध होंगे। इसके अलावा ग्राहकों की सुविधा के लिए इन नंबर पर कई भाषाओं की सुविधा भी मिलेगी।

ग्राहक इस नंबर का उपयोग अपने खाते की शेष राशि और पिछले लेन-देन की जानकारी प्राप्त करने, डेबिट कार्ड जारी करने/ब्लॉक करने और बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य प्रमुख सेवाओं का लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं। पीएनबी ने कहा कि वे बैंक की कस्टमर केयर टीम के पास अपनी शिकायतें और सवाल भी दर्ज करा सकते हैं।

ये सुविधा भी हुए लॉन्च

बैंक ने मोबाइल बैंकिंग ऐप पीएनबी वन, पीएबीएल (पूर्व-अनुमोदित व्यवसाय ऋण), केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा (सीबीडीसी), जनसमर्थ पोर्टल के माध्यम से डिजिटल केसीसी, टीएबी और वीडियो-केवाईसी, पीएनबी ईस्वर और पीएनबी मेटावर्स के माध्यम से चालू खाता खोलने जैसे ई-मार्केटप्लेस और तत्काल क्यूआर जैसे अन्य उत्पाद भी पेश किए।

कस्टमर को बेहतरीन सुविधा पहुंचाना हमारा लक्ष्य- गोयल

पीएनबी के एमडी और सीईओ अतुल कुमार गोयल ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि देश की सेवा के 128 साल पूरे होने पर हम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए अपने संस्थापक, पंजाब केसरी लाला लाजपत राय की शाश्वत दृष्टि के प्रति प्रतिबद्ध हैं। गोयल ने कहा कि ये नई पेशकश इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं।

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About

नेशनल फ्रंटियर

नेशनल फ्रंटियर, राष्ट्रहित की आवाज उठाने वाली प्रमुख वेबसाइट है।

Follow us

  • About us
  • Contact Us
  • Privacy policy
  • Sitemap

© 2021 नेशनल फ्रंटियर - राष्ट्रहित की प्रमुख आवाज NationaFrontier.

  • होम
  • मुख्य खबर
  • समाचार
    • राष्ट्रीय
    • अंतरराष्ट्रीय
    • विंध्यप्रदेश
    • व्यापार
    • अपराध संसार
  • उत्तराखंड
    • गढ़वाल
    • कुमायूं
    • देहरादून
    • हरिद्वार
  • धर्म दर्शन
    • राशिफल
    • शुभ मुहूर्त
    • वास्तु शास्त्र
    • ग्रह नक्षत्र
  • कुंभ
  • सुनहरा संसार
  • खेल
  • साहित्य
    • कला संस्कृति
  • टेक वर्ल्ड
  • करियर
    • नई मंजिले
  • घर संसार

© 2021 नेशनल फ्रंटियर - राष्ट्रहित की प्रमुख आवाज NationaFrontier.